10 Totke jo Hamesha Aapko Laabh Denge | 10 टोटके जो हमेशा आपको लाभ देंगे

10 Totke jo Hamesha Aapko Laabh Denge | 10 टोटके जो हमेशा आपको लाभ देंगे

10 Totke jo Hamesha Aapko Laabh Denge | 10 टोटके जो हमेशा आपको लाभ देंगे

  1. भर लीजिए अपने भण्डार गृह | Bhar Lijiye Apne Bhandaar Grah

जिस स्थान पर होली (holi) जलाई जाती रही हो, वहां पर होली जलने से एक दिन पहले की रात्री में एक मटकी में गाय का घी, तिल का तेल, गेहूं और ज्वार तथा एक ताम्बे (copper) का पैसा रखकर मटकी का मुंह बंद करके गाड़ आएं। रात्रि (night) में जब होली जल जाए, तब दूसरे दिन सुबह उसे उखाड़ लाएं। फिर इन सब वस्तुओं को पोटली में बांधकर जिस वास्तु में रख दिया जाएगा, वह वास्तु व्यय (spent) करने पर भी उसमें निरंतर वृद्धि होती रहेगी, और आपके भंडार भरे हुए रहेंगे।

  1. अगर आप चाहते हैं की आपके व्यापार (business) में बिक्री ज्यादा हो तो यह करें | Apna Vyapaar Badhaye

आप अपने व्यापार (business) में अधिक पैसा प्राप्त करना चाहते हैं और चाहते हैं की आपके व्यापार (business) की बिक्री बढ़ जाए तो आप वट वृक्ष की लता को शनिवार (saturday) के दिन जाकर निमंत्रण दे आएं। (वृक्ष की जड़ के पास एक पान, सुपारी और एक पैसा रख आएं) रविवार (sunday) के दिन प्रातः काल जाकर उसकी एक जटा तोड़ लाएं, पीछे मुड़कर न देखें। उस जटा को घर लाकर गुग्गल की धूनी दें तथा 101 बार इस मंत्र का जप करें- ॐ नमो चण्ड अलसुर स्वाहा।

  1. छोटे बच्चों को नजर लगने पर | Chhote Baccho ko Nazar Lagna

अगर आप चाहते हैं की छोटे बच्चों (kids) को नजर न लगे इसके लिए हाथ में चुटकी भर रक्षा (safety)  लेकर ब्रहस्पतिवार के दिन ‘ॐ चैतन्य गोरखनाथ नमः’ मंत्र का 108 बार जप करें। फिर इसे छोटी-सी पुडिया में डालकर काले रेशमी धागे से बच्चे (bache) के गले में बाँधने पर बुरी नजर नहीं लगती।

  1. अपने व्यापार (business) में करें मनोवांछित उन्नति | Vyapaar Mein Unnati

अगर आप अपने व्यापार (business) में मनोवांछित उन्नति (growth) करना चाहते हैं तो सोमवार (monday) को प्रातः नवनिर्मित अंगूठी को गंगाजल में धोकर गाय के दूध में डुबो दें, उसमें थोड़ी-सी शक्कर, तुलसी के पत्ते और कोई भी सफ़ेद फूल (white flowers) डाल दें। इसके पश्चात स्नान ध्यान से निवृत्त होकर अंगूठी (ring) को पहन लें। ऐसा करने से व्यापार (business) में मनोवांछित उन्नति प्राप्त होगी।

  1. कन्या के विवाह (marriage) में देरी होने पर | Ladki ki Shadi Mein Deri Hona

अगर आपकी कन्या के विवाह (marriage) (marriage of a girl) में विलम्ब हो रहा हो या कन्या के लिए योग्य वर की तलाश पूरी नहीं हो रही हो तो किसी भी गुरूवार (thursday) के दिन प्रातःकाल नहा धोकर बेसन के लड्डू (laddo) स्वयं बनाएं। उनकी गिनती 109 होनी चाहिए। फिर पीले रंग की टोकरी में पीले रंग का कपड़ा बिछाकर उन लड्डूओं (laddo) को उसमें रख दें तथा अपनी श्रद्धानुसार कुछ दक्षिणा रख दें। पास के किसी शिव मंदिर (shiv mandir) में जाकर विवाह (marriage) हेतु प्रार्थना कर घर आ जाएं।

  1. ज्यादातर कार्य असफल हो रहे हैं तो यह करें | Agar Jyadatar Karya Asafal Ho Rahe Hai To

आप चाहते हैं की आपके द्वारा किये गए कार्य सफल (successful) हो लेकिन कार्य के प्रारम्भ होते ही उसमें विध्न आ जाते हैं और वह असफल (fail) हो जाते हैं इसके लिए आप यह करें: प्रातःकाल (early morning) कच्चा सूत लेकर सूर्य के सामने मुंह करके खड़े (stand) हो जाएं। फिर सूर्य देव को नमस्कार करके ‘ॐ हीं घ्रणि सूर्य आदित्य श्रीम’ मंत्र बोलते हुए सूर्य देव को जल चढ़ाएं। जल में रोली, चावल, चीनी तथा लाल पुष्प (red flower) दाल लें। इसके पश्चात कच्चे सूत को सूर्य देव (shri surya dev) की तरफ करते हुए गणेशजी का स्मरण करते हुए सात गाँठ लगाएं। इसके पश्चात इस सूत को किसी खोल में रखकर अपनी कमीज की जेब (shirt pocket) में रख लें, आपके बिगड़े कार्य बनाने लगेंगे।

  1. गर्भ धारण करने के लिए | Garbh Dhaaran ke Liye

अगर आपको किसी कारणवश गर्भ धारण (pregnant) नहीं हो रहा हो तो मंगलवार के दिन कुम्हार के घर आएं और उसमें प्रार्थना कर मिट्टी के बर्तन वाला डोरा ले आएं। उसे किसी गिलास (glass) में जल भरकर दाल दें। कुछ समय पश्चात डोरे को निकाल लें और वह पानी पति-पत्नी (husband wife) दोनों पी लें। यह क्रिया केवल मंगलवार को ही करनी है अगर संभव (possible) हो तो उस दिन पति-पत्नी अवश्य ही रमण करें। गर्भ की स्थिति बनते ही उस डोरे को हनुमानजी (hanuman ji) के चरणों में रख दें।

  1. अपने घर-गृहस्थी को बनाएं सुखी | Apne Ghar Grahsti ko Banaye Sukhi

अक्सर हम गृहस्थ जीवन में देखते हैं तो गृहस्थ का सामान टूट-फूट (brake/broken) जाता है या सामान चोरी (chori) हो जाता है। जो भी आता है असमय ही ख़त्म हो जाता है। रसोई (kitchen) में बरकत नहीं रहती है तो ऐसी स्त्रियाँ भोजन बनाने के बाद शेष अग्नि को न बुझाएं और जब सब जलकर राख हो जाए तो राख (ash) को गोबर में मिलाकर रसोई को लीप दें। फर्श (floor) हो तो उस राख को पानी में घोलकर उसी पानी से फर्श डालें। यह क्रिया (activity) कई बार करें। घर-गृहस्थी का छोटा-मोटा सामान, गिलास, कटोरी, चम्मच (spoon) आदि सदैव बने रहेंगे।

  1. इच्छा के विरूद्ध कार्य करना पड़ रहा हो तो | Iccha ke Virudh Karya Karna Pad raha Hai To

अगर आपको किसी कारणवश कोइ कार्य अपनी इच्छा के विपरीत (opposite) करना पड़ रहा हो तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग (clove) एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लें। आपकी इच्छा के विपरीत (opposite)  कार्य होना बंद हो जाएगा।

  1. दाम्पत्य जीवन से झगड़े दूर करें ऐसे | Married Life ke Jhagde Aise kare Door

अगर आपका दाम्पत्य (married life) जीवन अशांत है तो आप रात्री में शयन करते समय पत्नी अपने पलंग पर देशी कपूर तथा पति के पलंग (bed) पर कामिया सिन्दूर रखें. प्रातः सूर्यदे के समय पति देशी कपूर को जला दें और पत्नी सिन्दूर को भवन में छिटका दें। इस टोटके से कुछ ही दिनों में कलह समाप्त (finish) हो जाती है।

Close Bitnami banner
Bitnami